‘धूम 3’ ने बनाया सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड

Dhoom 3 collections

मुंबई, एससी संवाददाता : अगर यशराज फ़िल्म्स की तरफ से जारी आंकड़ों को सच मानें, तो ‘धूम 3’ ने उम्मीदों के मुताबिक़ ओपनिंग डे पर रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया है।

बैनर की तरफ से जो कलेक्शंस बताए जा रहे हैं, उसके हिसाब से ‘धूम 3’ ने रिलीज़ के पहले दिन देश में ₹ 36.22 करोड़ और ओवरसीज़ में ₹ 20.20 करोड़ का कलेक्शन किया है।

यानि पहले ही दिन फ़िल्म ₹ 56.42 करोड़ कमा चुकी है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

डोमेस्टिक मार्केट में ओपनिंग डे पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई है ‘धूम 3’। आमिर ख़ान की इस फ़िल्म ने शाह रूख़ ख़ान की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने डॉमेस्टिक बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन ₹ 33.10 करोड़ का बिजनेस किया था।

ग़ौर करने वाली बात ये भी है, कि ‘धूम 3’ नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुई है, जबकि ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ईद की छुट्टियों में रिलीज़ हुई थी।

देश में ₹ 36.22 करोड़ के कलेक्शन के साथ ‘धूम 3’ ने ‘कृष 3’ का एक दिन में सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया है। दीवाली पर रिलीज़ हुई ऋतिक रोशन स्टारर ‘कृष 3’ ने चौथे दिन ₹ 35.91  करोड़ की कमाई की थी।

‘धूम 3’ की इस रफ़्तार को देखते हुए माना जा रहा है, कि फ़िल्म ओपनिंग वीकेंड यानि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को मिलाकर ₹ 100 करोड़ से ज़्यादा का क़रोबार कर लेगी। अगर ऐसा होता है, तो ‘धूम 3’ ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ का एक और रिकॉर्ड तोड़ेगी- ओपनिंग वीकेंड में ₹ 100 करोड़ का बिजनेस।

हालांकि, ‘धूम 3’ के कलेक्शंस की रफ़्तार ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के मुक़ाबले ज़्यादा है, क्योंकि किंग ख़ान की सबसे बड़ी हिट के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस में पेड प्रीव्यूज़ के ₹ 6.75 करोड़ भी शामिल हैं।