ज़ीनत के ग्लैमर को टक्कर देंगी जैकलिन!

मुंबई: ‘आज की तारीख़ में ज़ीनत अमान को अगर कोई रिप्लेस कर सकता है, तो वो जैकलिन फर्नांडिस हैं।’ आप इस बात से भले ही इत्तेफ़ाक़ ना रखें, लेकिन सलमान ख़ान ने ये ऐलान कर दिया है। जैकलिन की दिलकश अदाओं से बॉलीवुड के इस मोस्ट एलिजिबिल बैचलर को ज़ोरदार किक लगी है। फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक लांच में इस किक का असर सलमान की बातों में साफ़ महसूस हुआ।

सलमान ने अपनी लेटेस्ट को-एक्टर की तारीफ़ करते हुए कहा-

मैं एक एक्ट्रेस का बहुत बड़ा फ़ैन था, और हूं। उनका नाम है ज़ीनत अमान। आज की तारीख़ में अगर कोई ज़ीनत को रिप्लेस कर सकती हैं (स्टारडम वाइज़)  तो वो ये हैं- ज़ैकलीन अमान फर्नांडिस।

इतने प्रभावित हैं सलमान जैकलिन से, कि ज़ीनत अमान के सरनेम को भी जैकलिन के नाम में घुसा दिया है। सलमान के इन शब्दों से आप समझ सकते हैं, कि जैकी का जादू सलमान पर चल गया है। क्योंकि अगर आप सत्तर के दशक में जाकर ज़ीनत के ग्लैमर और स्टारडम को टटोलेंगे, तो सलमान की ये तारीफ़ आपको अतिश्योक्ति से ज़्यादा कुछ नहीं लगेगा।

किक के फ़र्स्ट लुक लांच इवेंट में जैकलिन, सलमान और साजिद।
किक के फ़र्स्ट लुक लांच इवेंट में जैकलिन, सलमान और साजिद।

 

ज़ीनत के बाद हिंदी सिनेमा में कई एक्ट्रेसेज आईं, जो टेलेंट में बेशक़ उनसे ज़्यादा क़ाबिल हो सकती हैं, लेकिन स्टारडम और ग्लैमर के उस मुक़ाम को छूना उनके बस का नहीं था। ज़ीनत ने हिंदी सिनेमा में हीरोइन के तय खांचे को तोड़ा, और उस दौर में उन्होंने पारदर्शी साड़ी पहनकर अपने अंगों के उभारों को महसूस करवाया, जब स्लीवलेस ब्लाउज़ पहनना ही हीरोइन के अल्ट्रा ग्लैमरस होने का पैमाना माना जाता था।

Zeenat-Aman-Hot-Pic
ज़ीनत अमान

 

हो सकता है, कि सलमान की तारीफ़ में ‘किक’ के प्रचार की मजबूरी छिपी हो, लेकिन जैकलिन तारीफ़ के इस बोझ को समझती हैं। इसीलिए सलमान के इस बयान के दौरान पहले तो उन्होंने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला के पीछे अपना चेहरा छिपा लिया, फिर बोलीं-

अब मुझ पर बहुत प्रेशर है, क्योंकि ज़ीनत अमान से कंपेयर किया है। मैंने उनको ऐसा ना करने के लिए बोला था, लेकिन ज़िंदगी में ये सबसे बड़ा कांप्लीमेंट है, जो मुझे मिला है।

और सबसे बड़ा बोझ भी। बस उम्मीद की जा सकती है, कि जैकलिन उस मुक़ाम को छू सकें, जो ज़ीनत ने क़ायम किए हैं।