आनंद एल राय की फ़िल्म में सलमान बनेंगे ‘बौना’

downloadमुंबई: 2007 की फ़िल्म ‘स्ट्रेंजर्स’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाले डायरेक्टर आनंद एल राय अब बॉलीवुड के लिए अजनबी नहीं हैं। इसका क्रेडिट जाता है आनंद की 2011 में आई फ़िल्म ‘तनु वेड्स मनु’ को, जिसकी क़ामयाबी ने आनंद को जाना-पहचाना चेहरा बना दिया।

आनंद की इस पहचान को पुख़्ता किया 2013 की फ़िल्म ‘रांझणां’ ने, जिससे साउथ इंडियन फ़िल्मों के सुपर स्टार धनुष ने हिंदी भाषी सिनेमा में क़दम रखा। और अब आनंद एल राय के करियर को मिलने वाली है ज़बर्दस्त उछाल।

 

आनंद एल राय
आनंद एल राय

सूत्रों की मानें, तो अनंद एल राय की फ़िल्म में लीड रोल निभाने के लिए सलमान ख़ान राज़ी हो गए हैं। इस फ़िल्म को आनंद इरोज़ इंटरनेशनल के साथ प्रोड्यूस भी करेंगे, वहीं सलमान ख़ुद भी को-प्रोड्यूसर होंगे।

दिलचस्प बात ये है, कि इस फ़िल्म में सलमान ख़ान एक बौने का क़िरदार निभाएंगे, जिसके लिए हॉलीवुड के मशहूर वीएफएक्स आर्टिस्ट जॉर्ज मर्फी आनंद की टीम के ज्वाइन करेंगे। सलमान के लिए भी ये क़िरदार उनकी इमेज से अलग होगा।

आनंद इस वक़्त ‘तनु वेड्स मनु’ के सिक्वल पर काम कर रहे हैं। इस फ़िल्म के पूरा होने के बाद आनंद सलमान ख़ान के साथ काम शुरू करेगे। ये फ़िल्म स्मॉल टाउन में बेस्ड एक लव स्टोरी होगी, जिसके आनंद उस्ताद हैं।

सात साल में चार फ़िल्में बनाने वाले आनंद की चाल भले ही धीमी है, लेकिन हर क़दम के साथ वो बेहतर से बेहतरीन हो रहे हैं।