‘गुलाब गैंग’ की रिलीज़ पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

मुंबई : दिल्ली हाईकोर्ट ने गुलाब गैंग की रिलीज़ पर रोक लगा दी है। सात मार्च को रिलीज़ हो रही फ़िल्म के ख़िलाफ़ गुलाबी गैंग की लीडर संपत पाल ने याचिका दायर की थी।

संपत का दावा है, कि गुलाब गैंग उनकी ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्म है, और फ़िल्म में माधुरी दीक्षित का क़िरदार रज्जो उन पर बेस्ड है। फ़िल्ममेकर्स ने उनसे अनुमति लिए बग़ैर फ़िल्म बनाई है। संपत का ये भी कहना है, कि फ़िल्म में उन पर आधारित करेक्टर को ख़राब तरीक़े से दिखाया गया है।

संपत पाल।
संपत पाल।

गुलाब गैंग को डेब्यूटेंट सौमिक सेन ने डायरेक्ट किया है, जबकि फ़िल्म के प्रोड्यूसर अनुभव सिन्हा हैं। जूही चावला भी फ़िल्म में अहम् क़िरदार निभा रही हैं। कुछ दिन पहले संपत पाल पर बनी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म गुलाबी गैंग रिलीज़ हुई थी, जिसे ख़ुद संपत ने प्रमोट किया था।

डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म के प्रमोशंस के दौरान संपत ने कहा था, कि अगर अनुभव सिन्हा उनसे अनुमति लिए बग़ैर फ़िल्म रिलीज़ करेंगे, तो वो इसके ख़िलाफ़ अन्ना के अंदाज़ में धरने देंगी, और फ़िल्म रिलीज़ नहीं होने देंगी।

गुलाब गैंग में माधुरी दीक्षित।
गुलाब गैंग में माधुरी दीक्षित।

संपत ने ये भी कहा, कि फ़िल्म में माधुरी का क़िरदार उनसे इंस्पायर्ड है, लेकिन माधुरी ने कभी उनसे मुलाक़ात नहीं की। उधर, गुलाब गैंग के प्रमोशंस के दौरान अनुभव सिन्हा ने दावा किया था, कि संपत ने इसको लेकर उनसे संपर्क नहीं किया है।