‘बदलापुर’ के लिए सलमान से हुआ प्रेरित: वरूण

मुंबई: अभी तक रोमांटिक कॉमेडी करते रहे वरूण धवन पहली बार ‘बदलापुर’ में संजीदा क़िस्म का रोल निभा रहे हैं। वरूण के करेक्टर का नाम रघु है, जो दुनिया से लड़ने के साथ खुद से भी जूझ रहा है। वरूण का दावा है, कि इस क़िरदार ने उन्हें भावनात्मक रूप से निचोड़ लिया है।
फ़िल्म की शूटिंग शुरू करते वक़्त वरूण के लिए रघु को निभाना आसान नहीं था, लेकिन वो अब उन्हें ये क़िरदार आसान लगने लगा है। इसके बावजूद वरूण रघु जैसे क़िरदारों को निभाना नहीं चाहते। वरूण का कहना है- “ये एक ऐसा क़िरदार है, जिससे मैं दूर भाग जाना चाहता हूं, जिसे में गले लगाना नहीं चाहता। ये सही है, कि रघु जैसे क़िरदार को निभाना अब मेरे लिए मुश्किल नहीं है, फिर भी इससे दूर ही रहना चाहता हूं, क्योंकि ये मुझे डराता है।”
एक और सवाल के जवाब में वरूण ने बताया, कि बदलापुर में रघु का क़िरदार निभाने की प्रेरणा उन्हें सलमान ख़ान से मिली है, जिन्होंने ‘तेरे नाम’ में कुछ-कुछ ऐसा ही रोल निभाया था। वरूण ने कहा- “जिस वक़्त सलमान ख़ान ने ‘तेरे नाम’ की थी, उस वक़्त उनके पास आसान फ़िल्मों की कमी नहीं थी। फिर भी सलमान ने ‘तेरे नाम’ जैसी फ़िल्म करके एक्सपेरीमेंट किया। सीनियर एक्टर्स इस तरह के रिस्क लेते रहे हैं, जो मुझे प्रेरित करता है।”
श्रीराम राघवन निर्देशित ‘बदलापुर’ 20 फरवरी को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म को दिनेश विजन ने प्रोड्यूस किया है। वरूण के साथ यामि गौतम, हुमा कुरैशी, दिव्या दत्ता और राधिका आप्टे अहम रोल्स में हैं, जबकि नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ि फ़िल्म में निगेटिव रोल निभा रहे हैं।

varun badlapur 3