इस फ़िल्म से खुलेगा नेताजी सुभाष चंद्र की गुमशुदगी का रहस्य? शुरू हुई ‘गुमनामी’ की शूटिंग…

मुंबई। स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस भारतीय इतिहास की एक ऐसी पहली बन गये हैं, जिसका सुलझाना बेहद मुश्किल है। ब्रिटिश हुकूमत के ख़िलाफ़ आज़ाद हिंद फौज बनाने वाले इस लीडर की मृत्यु आज भी एक रहस्य है। इसी रहस्य से पर्दा उठाने की कोशिश निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी की अगली फ़िल्म गुमनामी करेगी।

गुमनामी की शूटिंग शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के आसनसोल में शुरू हो चुकी है। फ़िल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के फ़ैज़ाबाद में रहने वाले गुमनामी बाबा पर आधारित है, जिनके बारे में अपुष्ट दावे किये जाते रहे हैं कि वो सुभाष चंद्र बोस ही थे, जो प्लेन क्रेश के बाद भेष बदलकर वहां रह रहे थे। फ़िल्म में बंगाली सिनेमा के अभिनेत प्रोसेनजीत चैटर्जी लीड रोल में हैं। श्रीजीत ने ट्वीट करके शूटिंग शुरू होने की जानकारी दी है। श्रीजीत ने फ़िल्म के क्लैप बोर्ड और कास्ट एंड क्रू के साथ तस्वीरें शेयर करके लिखा है- आज महाकाल हमारे साथ रहें।

आसनसोल से बीजेपी के सांदस बाबुल सुप्रियो ने फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने पर श्रीजीत को बधाई दी। बाबुल ने इस बात पर ख़ुशी जताई कि मुहूर्त शॉट उनके लोक सभा क्षेत्र में लिया जा रहा है।

हालांकि ख़बरें यह भी आयी थीं कि फ़िल्म को लेकर नेताजी का परिवार ख़ुश नहीं है। उनके पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा था कि बिना किसी साक्ष्य के गुमनामी बाबा को सुभाष चंद्र बोस कहना सही नहीं है। फ़िल्म अगले साल जनवरी में रिलीज़ के लिए सेट है।

गुमनामी बाबा का पोस्टर