It’s Confirm: ‘शुद्धि’ में सलमान खान निभाएंगे लीड रोल

मुंबई: लीजिये फाइनल हो गया। करण जौहर की एम्बीशस फिल्म ‘शुद्धि’ में सलमान खान लीड रोल निभा रहे हैं। करण ने इसकी पुष्टि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर की है, और फिल्म की रिलीज़ डेट भी कन्फर्म की है। करण ने लिखा है- “शुद्धि में सलमान खान होंगे, और फिल्म 2016 की दीवाली पर रिलीज़ होगी।”

काफी इंतज़ार के बाद ‘शुद्धि’ को हीरो मिला है। इस फिल्म में सबसे पहले ह्रितिक रोशन और करीना कपूर लीड रोल्स निभाने वाले थे। इसकी वजह हैं फिल्म के डायरेक्टर करण मल्होत्रा, जिन्होंने ह्रितिक को ‘अग्निपथ’ में डायरेक्ट किया था। लिहाज़ा करण ने शुद्धि के लिए भी उन्हें कास्ट किया।

ह्रितिक ने रोल के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी थी, लेकिन फिर उन्होंने मना कर दिया। ह्रितिक के वाक आउट के बाद करीना भी फिल्म से निकल गयीं, और ‘शुद्धि’ लटक गयी। ह्रितिक और करीना के जाने के बाद रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोणे को लीड रोल्स के लिए फाइनल किए गए, लेकिन दोनों संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजी राव मस्तानी’ के लिए ‘शुद्धि’ छोड़कर चले गए।

इस बीच करण ने फिल्म के लिए आमिर खान को भी एप्रोच किया, लेकिन उनसे बात नहीं बनी। फाइनली फिल्म सलमान के पास गयी, और काफी सोचने के बाद सलमान ने हाँ कर दी। सलमान खान और करण जौहर 1998 के बाद अब साथ में काम करेंगे। तब सलमान ने करण की डेब्यू फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में स्पेशल अपीयरेंस दी थी।

salman-and-karan-smiling-sets-jhalak-dikhhla-jaa-6