National Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस, ‘मैरी कॉम’ बेस्ट पॉप्यूलर फ़िल्म

क्वीन के एक सीन में कंगना रानौत।
क्वीन के एक सीन में कंगना रानौत।
मुंबई: कंगना रानौत के लिए इस वक़्त इससे अच्छी ख़बर दूसरी नहीं हो सकती। उन्हें 2014 की फ़िल्म ‘क्वीन’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड के लिए चुना गया है, जबकि विकास बहल निर्देशित ‘क्वीन’ को बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड दिया जाएगा।
कंगना का ये दूसरा नेशनल अवॉर्ड है। इससे पहले उन्हें 2008 की फ़िल्म फैशन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया जा चुका है। फैशन की लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा की 2014 में आई फ़िल्म मैरी कॉम को बेस्ट पॉप्यूलर फ़िल्म प्रोवाइडिंग व्होलसम एंटरटेनमेंट अवॉर्ड दिया जाएगा।
हैदर के एक सीन में शाहिद कपूर।
हैदर के एक सीन में शाहिद कपूर।
वहीं शाहिद कपूर की फ़िल्म हैदर को बेस्ट  कॉरियोग्राफी, म्यूज़िक डायरेक्शन औऱ कॉस्ट्यूम डिज़ाइन के लिए अवॉर्ड दिए जाएंगे। साथ ही मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड इसी फ़िल्म के लिए सुखविंदर सिंह को दिए जाएगा।
बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड कन्नड़ एक्टर विजय को उनकी फ़िल्म नानू अवानल्ला अवालू के लिए दिया जाएगा। बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड श्रीजित मुखर्जी को चोतुष्कोणे के लिए दिया जाएगा।
किल्ला को बेस्ट मराठी फ़िल्म के लिए चुना गया है, जबति हरीवू बेस्ट कन्नड़ फ़िल्म, निरबाशितो बेस्ट बंगाली फ़िल्म और ओथेलो बेस्ट आसामी फ़िल्म रही।
shashi kapoor
हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर शशि कपूर को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। सभी विजेताओं को ये अवॉर्ड्स 3 मई को दिल्ली में राष्ट्रपति के हाथों दिए जाएंगे।