The Lion King में शाह रुख़ संग सुनाई देगी बेटे आर्यन की आवाज़, किंग ख़ान ने खोला एक राज़…

एम वशिष्ठ, मुंबई। शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान के फ़िल्मी डेब्यू का इंतज़ार सभी को है। इसको लेकर चर्चा भी होती रहती है कि करण जौहर आर्यन को लांच कर सकते है। आर्यन के पर्दे पर आने में तो अभी वक़्त है, मगर डबिंग की दुनिया में वो पापा शाह रुख़ के साथ क़दम से क़दम मिलाकर चल रहे हैं।

हॉलीवुड फ़िल्म द लॉयन किंग के हिंदी वर्ज़न के लिए आर्यन, डैड शाह रुख़ ख़ान के साथ मिलकर डबिंग कर रहे हैं। शाह रुख़, मुफासा के किरदार के लिए डेब्यू करेंगे, जबकि आर्यन सिम्बा के किरदार को आवाज़ दे रहे हैं। लॉयन किंग 19 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। डिज़्नी ने इसका एलान सोशल मीडिया के ज़रिए किया है।

शाह रुख़ ने द लॉयन किंग से जुड़ने पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा- इस यात्रा का हिस्सा बनकर ख़ुश हूं। एक कालजयी फ़िल्म। अपने सिम्बा के साथ हिंदी को आवाज़ दे रहा हूं। 15 साल पहले हमने साथ में फ़िल्म की थी और यह अद्भुत था और इस बार तो और भी मज़ेदार होगा। उम्मीद है कि 19 जुलाई के बाद हर कोई इसका लुत्फ़ उठाएगा।

बता दें कि 2004 में आयी एनिमेशन फ़िल्म द इंक्रेडिबल्स के लिए भी शाह रुख़ और आर्यन डबिंग कर चुके हैं। इस फ़िल्म में भी उन्होंने पिता और बेटे का किरदार ही निभाया था।

शाह रुख़ ने इसका इशारा 16 जून को फादर्स डे के मौक़े पर किया था। किंग ख़ान ने आर्यन के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें दोनों कैमरे की तरफ़ पीठ करके बैठे दिख रहे हैं और उनकी टीशर्ट्स पर मुफासा और सिम्बा लिखा है। इस फोटो को शाह रुख़ ने भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच से भी दिया था। शाह रुख़ ने लिखा था- फादर्स डे की स्प्रिट के साथ मैच के लिए तैयार। गो इंडिया गो।

द लॉयन किंग को जॉन फैवरो ने डायरेक्ट किया है, जो 1994 में इसी शीर्षक से आयी एनीमेशन फ़िल्म का फोटोरियलिस्टिक कम्प्यूटर एनीमेटेड रीमेक है। अंग्रेजी संस्करण में मुख्य किरदारों को डोनाल्ड ग्लोवर, सेथ रोगन, एल्फ्रे वूडर्ड, बिली आयश्नर आदि ने आवाज़ दी है।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *