RADHE; Your Most Wanted Bhai: सलमान खान की इस फ़िल्म के क्लाइमैक्स का बजट सुनकर चौंक जाएँगे आप

शायोनी गुप्ता, मुंबई: जब बात सलमान खान की फिल्म की हो तो उसका सुर्खियों में रहना आम बात है। हर साल की तरह साल 2020 में भी ईद के मौक़े पर सलमान अपने फ़ैन्स के लिए एक ख़ास तोहफ़ा लेकर आएंगे। इस साल ईद के मौक़े पर सिनमाघरों तक राधे: यॉर मोस्ट वांटेड भाई पहुंचने वाली है। इस ऐक्शन थ्रिलर फ़िल्म को प्रभु देवा निर्देशित कर रहे हैं। जबकि सलमान फ़िल्म में ऐक्शन हीरो वाले अन्दाज़ में नज़र आएँगे। 

पिछले साल दबंग 3 के फ़र्स्ट लूक के साथ ही राधे का फ़र्स्ट लूक भी जारी किया गया था। और बस, तभी से इस फ़िल्म को लेकर लोगों में बेहद उत्सुकता है। दर्शकों की बेक़रारी को और बढ़ाने के लिए अब एक ख़ास ख़बर सामने आयी है। ये ख़बर है राधे के क्लाइमैक्स सीन की। सुनने में आया है कि सलमान खान अपनी इस फ़िल्म के क्लाइमैक्स सीन को दर्शकों के लिए एक ख़ास अनुभव बनाना चाहते हैं। और यही वजह है कि हेवी विज़ूअल इफ़ेक्ट्स से लैस इस फ़िल्म के सिर्फ़ क्लाइमैक्स सीन का ही बजट 7।5 करोड़ रखा गया है। यह सीन 20 मिनट लम्बा है और इसमें सलमान के साथ फ़िल्म में उनके को-स्टार रणदीप हुड्डा भी दिखेंगे। सूत्रों की माने तो राधे का का हेवी ऐक्शन वाला क्लाइमैक्स हाल ही में शूट भी हो चुका है। 

राधे में सलमान के साथ रणदीप के अलावा दिशा पाटनी फिमेल लीड रोल में होंगी। दिशा के साथ सलमान की ये दूसरी फ़िल्म है। 2019 में दिशा ने फ़िल्म भारत में सलमान के साथ काम किया था। राधे की रिलीज़ को लेकर लोग काफ़ी बेक़रार है। यूँ तो हर साल ईद पर सलमान की फ़िल्म का इंतज़ार दर्शकों को रहता ही है। लेकिन ईद पर जो कामयाबी सलमान को पहले मिलती थी, उसपर पिछले कुछ वक़्त में थोड़ा ब्रेक ज़रूर लगा है। 2019 में रिलीज़ हुई भारत भले ही कामयाब रही, लेकिन 2018 में सलमान की ईद रिलीज़ रेस 3 फ़्लॉप हुई थी। वहीं 2017 में ट्यूबलाइट ने सलमान को निराश किया था।

2020 में सलमान की ईद रिलीज़ इसलिए भी ख़ास है क्योंकि इस साल इस ख़ास मौक़े पर बॉक्स ऑफ़िस पर राधे अकेले नहीं होगी। बल्कि, इस बड़ी बजट की फ़िल्म को टक्कर देगी अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बांब। लक्ष्मी बांब एक हॉरर कामडी है जो दक्षिण भारतीय फ़िल्म कंचना का रिमेक है। फ़िल्म में अक्षय के साथ कियारा आडवाणी भी लीड रोल में हैं। फ़िलहाल, लक्ष्मी बांब और राधे के बॉक्स ऑफ़िस पर टक्कर होने के पूरे आसार है, क्योंकि इन दोनों ही फ़िल्मों ने काफ़ी वक़्त पहले ही अपनी रिलीज़ डेट्स का ख़ुलासा कर दिया था। और जहां तक अक्षय की फ़िल्मों की बात है, तो वो इस वक़्त कामयाबी का दूसरा नाम बन चुके हैं। यानी 2020 की ईद बॉक्स ऑफ़िस के मामले में काफ़ी धमाकेदार होने वाली है। इस ख़ास बॉक्स ऑफ़िस बैटल पर सबकी नज़रें रहेंगी।