Taapsee Pannu की दिलचस्प फ़िल्में 2020 में होने वाली हैं रिलीज़, शुरुआत ‘थप्पड़’ से…

शायोनी गुप्ता, मुंबई। तापसी पन्नू ने बॉलीवुड सफ़र की शुरुआत साल 2013 से की थी। दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में नाम काम चुकी तापसी का बॉलीवुड डेब्यू हुआ डेविड धवन निर्देशित चश्मे बद्दूर के ज़रिए। हालांकि एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म के साथ डेब्यू करने वाली तापसी ने इस वक़्त हिंदी सिनमा के दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बना ली है। यह पहचान एक ऐसी अभिनेत्री की है, जो बड़े पर्दे पर अक्सर गंभीर और असरदार किरदारों में नज़र आती हैं। आने वाले वक़्त में भी तापसी के हिस्से कुछ बेहतरीन फ़िल्में आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों में उनकी इन फ़िल्मों के फ़र्स्ट लुक्स सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों के सामने आए हैं।   

सबसे पहले बात करते हैं फ़िल्म शाबाश मिट्ठू की। राहुल ढोलकिया निर्देशित इस फ़िल्म की कहानी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की ज़िंदगी पर आधारित है। फ़िल्म में तापसी मिताली के किरदार को निभाने वाली हैं। शाबाश मिट्ठू के पोस्टर को शेयर करते हुए तापसी ने सोशल मीडिया पर मिताली के ही एक बयान को भी लोगों के साथ साझा किया। इंटरव्यू के दौरान एक सवाल पर मिताली ने कुछ ऐसा जवाब दिया था, “मुझे हमेशा पूछा जाता है कि मेरा पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है लेकिन आपको उनसे (पुरुष खिलाड़ियों से) उनके पसंदीदा महिला क्रिकेटर के बारे में भी पूछना चाहिए।” इस बयान के साथ तापसी ने मिताली को ‘गेम चेंजर’ का टैग देते हुए फ़िल्म को लेकर अपना उत्साह ज़ाहिर किया। 

क्रिकेट और क्रिकेटरों की ज़िंदगी से जुड़ी कई फ़िल्में अब तक आ चुकी हैं। लेकिन शाबाश मिट्ठू ऐसी पहली फ़िल्म होगी जिसकी कहानी किसी महिला क्रिकेटर पर आधारित है। लिहाज़ा, इस फ़िल्म को लेकर दर्शकों के बीच अभी से काफ़ी उत्सुकता है। 

शाबाश मिट्ठू के अलावा तापसी इस साल फ़िल्म थप्पड़ में भी लीड रोल में दिखने वाली हैं। ये अनुभव सिन्हा निर्देशित फ़िल्म है। फ़िल्म की कहानी घरेलू हिंसा जैसे मुद्दे पर आधारित है। इस फ़िल्म का पोस्टर साझा करते हुए तापसी ने लिखा, “क्या ये बस इतनी सी बात है? क्या प्यार में ये भी जायज़ है? ये थप्पड़ की पहली झलक है!” 

थप्पड़ में रत्ना पाठक शाह, मानव कौल, दिया मिर्ज़ा और राम कपूर जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में हैं। फ़िल्म की शूटिंग पिछले साल पूरी की गयी। तापसी ने इससे पहले अनुभव के साथ फ़िल्म मुल्क में काम किया था। 2018 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में तापसी के साथ ऋषि कपूर और आशुतोष राणा भी अहम किरदारों में थे। मुल्क कमर्शियली और क्रिटिकली सफल रही थी।

इससे पहले तापसी के हिस्से पिंक, नाम शबाना और सांड की आंख जैसी फ़िल्में रही हैं, जिनमें उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफ़ की गयी। आने वाले वक़्त में भी काफ़ी दिलचस्प फ़िल्मों के साथ तापसी बड़े पर्दे पर दिखेंगी, जिनका इंतज़ार दर्शकों को रहेगा।