‘क्वीन’ ने 6 और ‘हैदर’ ने जीते 5 फ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स

मुंबई: 31 जनवरी को मुंबई में हुए 60 वें फ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स समारोह में ‘क्वीन’ और ‘हैदर’ का जलवा रहा। कंगना रानौत के बेस्ट एक्टर (फीमेल) समेत ‘क्वीन’ को अलग-अलग केटेगरीज़ में 6 अवॉर्ड्स दिए गए, जबकि शाहिद कपूर के बेस्ट एक्टर (मेल) समेत ‘हैदर’ को 5 अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया।
यशराज स्टूडियो में हुए अवॉर्ड फंक्शन में ‘क्वीन’ के लिए विकास बहल को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया। वहीं, तबू और केके मेनन को ‘हैदर’ के लिए ही बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (फीमेल) और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (मेल) अवॉर्ड दिए गए।
क्वीन के एक सीन में कंगना रानौत।
क्वीन के एक सीन में कंगना रानौत।
2014 की सबसे सफल फ़िल्म ‘पीके’ बेस्ट एक्टर केटेगरीज़ में तो अवॉर्ड नहीं जीत सकी, लेकिन बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायलॉग्स के लिए अभिजात जोशी और राजकुमार हिरानी को अवॉर्डस दिए गए।
वहीं, रजत कपूर की फ़िल्म ‘आंखों देखी’ ने तीन केटेगरीज़ में अवॉर्ड्स लेकर चौंका दिया। ‘आंखों देखी’ को बेस्ट फ़िल्म का क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला, वहीं बेस्ट स्टोरी के लिए रजत कपूर को ट्रॉफी दी गई। बेस्ट एक्टर (मेल) का क्रिटिक अवॉर्ड संजय मिश्रा को दिया गया। बेस्ट एक्टर (फीमेल) का क्रिटिक्स अवॉर्ड ‘हाईवे’ के लिए आलिया भट्ट को दिया गया।
हैदर के एक सीन में शाहिद कपूर।
हैदर के एक सीन में शाहिद कपूर।
डेब्यू अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर (मेल) की ट्रॉफी फ़वाद ख़ान को ‘ख़ूबसूरत’ के लिए दी गई, जबकि बेस्ट एक्टर (फीमेल) ‘हीरोपंती’ के लिए कृति सानोन रहीं। बेस्ट डेब्यूटेंट डायरेक्टर अभिषेक वर्मन (2 स्टेट्स) रहे।
अवॉर्ड फंक्शन में अर्जुन कपूर, दीपिका पादुकोणे और श्रद्धा कपूर समेत कई कलाकारों ने परफॉर्म किया। कपिल शर्मा और करण जौहर ने फंक्शन को होस्ट किया।