मंगलवार को आयुष्मान खुराना की शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने दिया झटका, जानिए कितनी हुई कमाई

शायोनी गुप्ता, मुंबई। आयुष्मान खुराना की ताज़ा रिलीज़ शुभ मंगल ज़्यादा सावधान बॉक्स ऑफ़िस पर वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रही, जैसा कि उनकी पिछली फ़िल्में करती रही हैं। ओपनिंग वीकेंड के बाद से ही फ़िल्म की हालत खस्ता है और कलेक्शंस लगातार गिर रहे हैं। मंगलवार को रिलीज़ के पांचवें दिन शुभ मंगल ज़्यादा सावधान लगभग 3 करोड़ का कलेक्शन कर सकी है। इससे पहले सोमवार तक फ़िल्म ने 36.53 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था। पांच दिनो में फ़िल्म 40 करोड़ के आसपास पहुंच चुकी है।

21 फरवरी को रिलीज़ हुई शुभ मंगल सावधान ने 9.55 करोड़ की ओपनिंग ली थी। शनिवार और रविवार को फ़िल्म ने 11.08 करोड़ और12.03 करोड़ की कमाई की थी। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म ने 32 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर लिया था।

अगर आयुष्मान खुराना के करियर पर नज़र डालें तो शुभ मंगल ज़्यादा सावधान उनकी पिछली फ़िल्मों की तरह एक बेहद अहम और टैबू समझे जाने वाले मुद्दे पर चोट करती है। फ़िल्म में समलैंगिकता को लेकर आम लोगों के बीच मौजूद विरक्ति और डर पर बात की गयी है। आम तौर समाज में समलैंगिकता को किसी बीमारी के तौर पर देखा जाता है और इसको लेकर कई ग़लत धारणाएं हैं।

शुभ मंगल ज़्यादा सावधान में इसी बात को हल्के-फुल्के अंदाज़ में दिखाया गया है। फ़िल्म में आयुष्मान गे रोल में हैं। उनके साथ जीतेंद्र कुमार यानि जीतू की पेयरिंग की गयी है। जीतू वेब सीरीज़ में आते रहे हैं। गजराज राव और नीना गुप्ता ने जीतू के किरदार के माता-पिता के रोल निभाये हैं।