एक्टिंग सीखने के लिए ‘द एक्सपोज़’ में केमियो किया: हनी सिंह

मुंबई: अमिताभ बच्चन हों, या शाह रूख़ ख़ान… या कोई और सुपरस्टार, यो यो हनी सिंह के बिना किसी का काम नहीं चलता। और अब हनी सिंह ने एक्टिंग में भी क़़दम रख दिया है। दिलचस्प बात ये है, कि ख़ुद सिंगर से एक्टर बने हिमेश रेशमिया उन्हें एक्टिंग में ला रहे हैं।

हिमेश की फ़िल्म ‘द एक्सपोज़’ में विलेन का रोल निभा रहे हैं हनी सिंह। कुछ दिन पहले जब मुंबई के अख़बारों में इस फ़िल्म के पोस्टर छपे, तो बाक़ी एक्टर्स के साथ हनी सिंह को खड़ा देखकर लोग चौंक गए। इस पोस्टर में हनी का अंदाज़-ए-बयां बता रहा है, कि उनके इरादे नेक नहीं हैं।

the-xpose-brand-new-poster

‘द एक्सपोज़’ साठ के दशक में बेस्ड फ़िल्म इंडस्ट्री की कहानी है। हिमेश सुपरस्टार रवि कुमार के रोल में हैं, जबकि हनी सिंह कंपटीटर सुपर स्टार बने हैं, जो निगेटिव रोल है। हनी ने ये क़िरदार निभाने के लिए प्राण साहब से इंस्पिरेशन ली है।

इस फ़िल्म में हनी सिंह एक्टिंग ज़रूर कर रहे हैं, लेकिन वो इसे अपना डेब्यू नहीं कहना चाहते। हनी का कहना है-“इस फ़िल्म में रोल बहुत छोटा है। ऐसा नहीं है, कि में डेब्यूटेंट एक्टर के तौर पर आ रहा हूं। ये बहुत छोटा रोल है, तीन-चार सींस हैं।”

इतना छोटा रोल होने के बावजूद ‘द एक्सपोज़’ में हनी इसलिए काम कर रहे हैं, क्योंकि डायरेक्टर अनंत महादेवन और हिमेश से उनके रिश्ते अच्छे हैं। साथ ही इस फ़िल्म से उन्हें एक्टिंग के कुछ सबक़ सीखने को मिले हैं-“परफॉर्मिंग आर्ट्स में सबसे मुश्किल काम है एक्टिंग। गाना लिखना, गाना और म्यूज़िक बनाना अहमियत रखते हैं, लेकिन ये काम मैंने नहीं किया था। इसमें आप वो करते हो, जो आप नहीं हो। ये सीखने के लिए ही काम किया।”

98245068-14aa-4895-8e77-ead6aa0b46b9_poster_image_250_350

‘द एक्सपोज़’ में म्यूज़िकल थ्रिलर है, जिसकी कहानी मर्डर मिस्ट्री है। फ़िल्म में इरफ़ान ख़ान और आदिल हुसैन के अलावा दो लीडिंग लेडीज़ ज़ोया अफ़रोज़ और सोनाली राउत हैं। फ़िल्म अगले महीने रिलीज़ हो रही है।