World Cup 2019: सलमान ख़ान के ‘भारत’ के सामने India Vs South Africa मैच की महाचुनौती…

मुंबई। ईद (5 जून) पर सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत रिलीज़ हो रही है। इस त्योहार पर सलमान के बॉक्स ऑफ़िस ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए कोई बॉलीवुड फ़िल्म तो मुक़ाबले में नहीं आती, मगर इस बार एक ऐसी चुनौती सामने आ गयी है, जिसके बारे में सलमान को भी पहले से अंदाज़ा नहीं होगा। इस चुनौती से निपटना सलमान के लिए आसान नहीं होगा।

यह चुनौती है वर्ल्ड कप 2019 में भारत का पहला मैच। 5 जून को ही भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका टीम के साथ अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेलेगी। भारत क्रिकेट के दीवानों का देश है। यहां क्रिकेट के चाहने वालों के लिए यह एक धर्म की तरह है। ऐसे में समझा जा सकता है कि भारत और साउथ अफ्रीका के मैच के लिए किस तरह का क्रेज़ होगा। क्रिकेट के दीवानों का यह क्रेज़ सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत की ओपनिंग को प्रभावित कर सकता है।

मैच की समयावधि भी ऐसी है, जो सीधे-सीधे सलमान की फ़िल्म को चैलेंज करेगी। भारत और साउछ अफ्रीका का मैच दोपहर 3 बजे से होगा और रात तक मैच चलेगा। यही वो समय होता है, जब दर्शकों की अधिकतम संख्या सिनेमाघरों का रुख़ करती है। घरों से लेकर मॉल्स तक में बड़ी-बड़ी टीवी स्क्रींस पर वर्ल्ड कप के मैचों का खुमार रहता है। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि दर्शक किसे चुनते हैं- India Vs South Africa मैच को या सलमान की फ़िल्म Bharat को।

इसी सवाल के जवाब में भारत के ओपनिंग कलेक्शंस की सारी उम्मीद छिपी है। ईद के त्योहार के उल्लास के बीच वर्ल्ड कप मैच का जोश भारत पर भारी पड़ सकता है। वैसे, भारत की एडवांस बुकिंग 31 मई से शुरू हो चुकी है। एडवांस बुकिंग के आंकड़ों से भी काफ़ी हद तक यह साफ़ हो जाएगा कि Bharat Vs World Cup में कौन लीड ले रहा है।

भारत को अली अब्बास ज़फ़र ने डायरेक्ट किया है और कटरीना कैफ़ सलमान के साथ फ़ीमेल लीड में हैं। कोरियल फ़िल्म ओडे टू माय फादर के इस आधिकारिक रीमेक में सलमान ने सर्कस में मौत के कुएं में स्टंट करने वाले कलाकार का किरदार निभाया है। कटरीना का किरदार सर्कस मालकिन का है। वहीं दिशा पाटनी ट्रेपेज़ी आर्टिस्ट बनी हैं। जैकी श्रॉफ सलमान के पिता के किरदार में हैं। सुनील ग्रोवर उनके दोस्त के रोल में हैं।