मूल रूप से कॉमिक एक्टर ही हूं : नवाज़

घूमकेतू में नवाज़।
घूमकेतू में नवाज़।

मुंबई : नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी अब सेलेबल एक्टर बन चुके हैं, और उन्हें लीड रोल में रखकर फ़िल्में लिखी जाने लगी हैं। नवाज़ की अगली सोलो लीड रोल वाली फ़िल्म का नाम है ‘घूमकेतू’, मगर दिलचस्प बात ये है, कि इस फ़िल्म में नवाज़ बिल्कुल नए रंग और रूप में दिखाई देने वाले हैं।

* घूमकेतू में नज़र आएंगे स्ट्रगलर के क़िरदार में 

‘घूमकेतू’ में नवाज़ एक ऐसे नौजवान का रोल निभा रहे हैं, जो बॉलीवुड की चकाचौंध से आकर्षित होकर हीरो बनने मुंबई आता है। फ़िल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं डेब्यूटेंट पुष्पेंद्र मिश्रा और प्रोड्यूस कर रहा है फैंटम प्रोडक्शन।

फ़िल्म की एनाउंसिंग के दौरान नवाज़ ने कहा, कि उन्हें ख़ुशी है, कि अब फ़िल्में स्टार्स के लिए नहीं, बल्कि एक्टर्स के लिए लिखी जा रही हैं। ये एक अच्छा दौर है, और उन्हें इसका पूरा फ़ायदा उठाना है।

अब तक कई तरह के रोल्स कर चुके नवाज़ सिर्फ़ सीरियस क़िरदारों में ही दिखाई दिए हैं। ऐसे में कॉमेडी करना उनके लिए चेलेंज नहीं होगा? इस सवाल पर नवाज़ ने एक राज़ खोला।

उन्होंने बताया, कि मुंबई आने से पहले वो थिएटर्स करते थे, और तक़रीबन 100 हास्य नाटक उन्होंने किए हैं। दिल्ली में उन्होंने इतने कॉमेडी नाटक किए, कि जब वो मुंबई आ रहे थे, तो दोस्तों ने कहा, कि फ़िल्मों में कॉमेडी मत करना। नवाज़ ने भी दोस्तों की बात गांठ बांध ली।

अब नवाज़ अपनी जड़ों की तरफ वापस जाना चाहते हैं, और कॉमेडी जॉनर में भी हाथ आज़मा रहे हैं। फ़िल्म में अनुराग कश्यप पहली बार पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में दिखाई देंगे। लेकिन अनुराग का कहना है, कि इस फ़िल्म में वो सिर्फ़ मक्खी मारेंगे।