आज भी गरम हैं ‘शोले’, ‘जासूस’ रहा ठंडा

sholayमुंबई : ‘शोले’ आज भी शोले है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता। 15 अगस्त 1975 को पहली बार रिलीज़ हुई फ़िल्म को भले ही 38 साल से ज़्यादा हो गए हों, लेकिन शोले ठंडे नहीं हुए हैं।

3 जनवरी को 3 डी फॉर्मेट में रिलीज़ हुई फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में तक़रीबन ₹6.30 करोड़ का नेट बिजनेस किया है, जबकि इसके साथ रिलीज़ हुई ‘मिस्टर जो बी करवालोह’ रिलीज़ के तीन दिन में ₹2 करोड़ ही जमा कर सकी।

शोले को 3 डी फॉर्मेट में प्रोड्यूस किया फ़िल्म के प्रोड्यूसर जीपी सिप्पी के पोते साशा सिप्पी ने। इसको लेकर साशा और डायरेक्टर रमेश सिप्पी में अनबन भी रही। रमेश सिप्पी मूल फ़िल्म से कुछ भी छेड़छाड़ करने के ख़िलाफ़ थे, और 3 डी में फ़िल्म की रिलीज़ रोकने के लिए सिप्पी ने अदालत की शरण भी ली, लेकिन उन्हें रात नहीं मिली, और ‘शोले इन 3 डी’ रिलीज़ हो गई।

शुक्रवार को रिलीज़ के पहले दिन फ़िल्म ने ₹1.50 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि शनिवार को ये कलेक्शन रहा ₹2.25 करोड़। रविवार को फ़िल्म के कलेक्शंस में थोड़ा इजाफ़ा हुआ, और ₹2.55 करोड़ जमा किए। ओपनिंग वीकेंड में ‘शोले इन 3 डी’ ₹6.30 करोड़ जमा करने में क़ामयाब रही।

वहीं, अरशद वारसी स्टारर ‘मिस्टर जो बी करवालोह’ ओपनिंग वीकेंड में तक़रीबन 2 करोड़ का बिजनेस कर सकी। फ़िल्म ने रिलीज़ के पहले दिन शुक्रवार को ₹65 लाख, शनिवार को ₹60 लाख और रविवार को ₹75 लाख जमा किए।

डेब्यूटेंट समीर तिवारी की इस फ़िल्म को दर्शकों मे ख़ारिज कर दिया। जबकि अरशद की पिछले साल रिलीज़ हुई सोलो लीड फ़िल्म ‘जॉली एलएलबी’ बॉक्स ऑफ़िस पर सक्सेसफुल रही थी।