JHUND FIRST LOOK: अमिताभ बच्चन इस फिल्म में निभाएंगे एक खास किरदार

शायोनी गुप्ता, मुंबई: साल 2020 में अमिताभ बच्चन भी कई सारी फिल्मों में नज़र आने वाले हैं। और इसी सूची में शामिल है फिल्म झुंड भी। इस फ़िल्म की पहली झलक हाल ही में सोशल मीडिया के ज़रिए सामने आया है। अमिताभ बच्चन ने अपनी आगामी फिल्म के पोस्टर को अलग अलग सोशल मीडिया प्लैट्फ़ॉर्म्स पर साझा किया है। इस फिल्म की कहानी मुंबई के स्लम इलाक़े में पुनर्वास के कार्य में अग्रसर विजय बारसे की ज़िंदगी पर आधारित है। विजय एक ऐसे समाज सेवक हैं जिन्होंने ‘स्लम सॉकर’ की शुरुआत की थी। यह एक ऐसा ग़ैर सरकारी संस्था है जो फूटबॉल जैसे खेल के माध्यम से स्लम और सड़कों पर रहने वाले ग़रीब बच्चों के भविष्य को सवारने का कार्य करता है। फिल्म झुंड में अमिताभ विजय के किरदार को ही पर्दे पर उतारने वाले हैं। 

झुंड की शूटिंग पिछले साल पूरी हुई। और फ़िल्म की शूटिंग की तस्वीरें अमिताभ लगातार सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फ़ैन्स के साथ साझा करते रहे थे।

झुंड के ज़रिए नागराज मंजुले अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करेंगे। नागराज वही निर्देशक हैं जिन्होंने देशभर में अपनी मराठी फ़िल्म सैराट के ज़रिए शोहरत हासिल की थी। नागराज बतौर निर्देशक मराठी फ़िल्मों को बड़े पर्दे पर उतारते रहे हैं। उनकी फ़िल्में अपनी बेहतरीन कहानियों के लिए प्रसिद्ध रही हैं। झुंड के ज़रिए हिंदी सिनमा में नागराज की उपस्तिथि वाक़यी ख़ास रहेगी। 

साल 2020 में अमिताभ की और भी कई दिलचस्प फ़िल्में सिनमाघरों तक पहुँचने वाली है। इन दिनों बिग बी फ़िल्म चेहरे की शूटिंग में व्यस्त है। इस सस्पेन्स फ़िल्म में अमिताभ के साथ एमरान हाशमी भी अहम रोल में दिखने वाले हैं। इसके अलावा सुजीत सरकार की गुलाबो सिताबो भी अमिताभ की एक और अहम रिलीज़ है। ये वही फ़िल्म है जिसमें आयुश्मान खुराना भी लीड रोल में हैं। इस फ़िल्म की शूटिंग भी पिछले साल के जारी है। इनके अलावा अयान मुखर्जी की फ़िल्म ब्रहमास्त्र में भी बिग बी एक ख़ास रोल निभाने वाले हैं। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की इस फ़िल्म में कई बड़े सितारे कैमियो करते दिखेंगे। और अमिताभ भी उनमें से एक हैं। 

पिछले साल भी अमिताभ अपनी ऑन स्क्रीन प्रेज़ेन्स से सबका दिल जीतते रहे हैं। सुजय घोष की फिल्म बदला एक बड़ी कामयाबी के तौर पर सामने आयी। दशकों से बड़े पर्दे पर अपने प्रदर्शनों से लोगों का दिल जीतते आ रहे बिग बी को पर्दे पर देखने की उत्सुकता आज भी लोगों में काफ़ी रहती है। अलग अलग किरदारों के ज़रिए अमिताभ आज भी दर्शकों को लुभाने में कामयाब हो ही जाते हैं। इस साल भी कुछ ऐसे ही ख़ास किरदारों से अमिताभ लोगों का मनोरंजन करेंगे। ‘झुंड’ भी एक ऐसी ही फ़िल्म है।